सुस्वागतम्

समवेत स्वर पर पधारने हेतु आपका तह-ए-दिल से आभार। आपकी उपस्थिति हमारा उत्साहवर्धन करती है, कृपया अपनी बहुमूल्य टिप्पणी अवश्य दर्ज़ करें। -- नीलम शर्मा 'अंशु

15 जुलाई 2010


































हैप्पी बर्थडे इन्दु !



जी हाँ, यही कहना चाहूँगी इन्दु से। बार-बार दिन ये आए, बार-बार दिल ये गाए - तुम जीओ हज़ारो साल। आप भी सोच रहे होंगे कि भला ये इन्दु है कौन ? चलिए बताए देती हूँ, इन्दु वही... अरे ! वो राजनीति के ज़रिए जो प्रदेश की मुख्यमंत्री बनती है। यानी क्यूट - क्यूट कैट.... आई मीन.....कैटरीना कै़फ़।



आज है 15 जुलाई, रात के नौ बजने वाले हैं और कल है कैटरीना का जन्म दिन। सुबह चूँकि जल्दी निकलना है और लौटते-लौटते वही शाम के सात-आठ बजेगें। तो ऐसे में ब्लॉगिंग के ज़रिए कैटरीना को विश करने में तो देर हो जाएगी। हाँ, यह अलग बात है कि AIR FM Rainbow पर तो सुबह नौ बजे कोलकातावासी FM प्रेमियों के साथ मिलकर विश तो कर ही लेंगे।


ख़ैर ! 16 जुलाई 1984 को हॉंगक़ॉंग में जन्मी थीं कैटरीना। मात्र चौदह वर्ष की उम्र में ज्वैलरी के लिए मॉडलिंग शुरू की। ऐसे में 2003 में हिन्दी फ़िल्म बूम में काम करने का ऑफर मिला तो उन्होंने बंबई का रुख किया। 2007 में प्रदर्शित नमस्ते लंदन उनकी पहली major हिट रही। फिर तो हमको दीवाना कर गए, पार्टनर, युवराज, वेलकम, अपने, रेस सिंग इज़ किंग, ब्लयु, अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी वगैरह...वगैरह के बाद अब आई राजनीति। दो और फिल्में दिसंबर तक प्रदर्शित होंगी। अब तक कुल सतरह हिन्दी, दो मलयालम और एक तेलगु फिल्म कर चुकी हैं वे। मैंने उनकी फिल्म पहली बार देखी - राजनीति। चर्चाएं तो काफ़ी रहीं। इस फिल्म में निभाए किरदार से उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार की उम्मीद भी है। ख़ैर, छोटे-छोटे कई पुरस्कार तो मिल चुके हैं परंतु कोई उल्लेखनीय पुरस्कार अभी तक उनकी झोली की शोभा नहीं बढ़ा पाया। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। कल की सालगिरह से शुरू हो रहा उनका नया साल उनके लिए और भी मंगलमय हो। यही दुआ है दिल से।


प्रस्तुति - नीलम शर्मा 'अंशु'













































2 टिप्‍पणियां: